रिसर्च: जो महिलाएं करती हैं कम खूबसूरत दिखने वाले पुरुषों से शादी वो जीवन में हमेशा…

जब हमें किसी से प्यार होता है, तो हमें उसकी बाहरी सुंदरता ना देखकर उसकी आंतरिक सुंदरता देखनी चाहिए. बहुत बार आपने अपने आस-पास देखा होगा कि लड़कियों को सुंदर और खूबसूरत दिखने वाले लड़के पहली नज़र में ही पसंद आ जाते हैं, लेकिन आपको ये बात जानकर जरुर हैरानी होगी कि लड़कियां खूबसूरत दिखने वाले लड़कों के मुकाबले कम खूबसूरत दिखने वाले लड़कों के साथ बहुत खुश रहती हैं. ये खुलासा हाल ही में हुए एक शोध में हुआ है. रिसर्च: जो महिलाएं करती हैं कम खूबसूरत दिखने वाले पुरुषों से शादी वो जीवन में हमेशा… अमेरिका की फ्लोरिडा स्टेट युनिवर्सिटी ने 500 महिलाओं को लेकर एक शोध किया. इस शोध में स्त्रियों से उनके लाइफस्टाइल और शादीशुदा जिंदगी से जुड़े कुछ सवाल किये गए. जब इन्हीं स्त्रियों के द्वारा उन्हें पूछे गए सवालों के जवाबों को पढ़ा गया तो वहां मौजूद हर किसी के होश उड़ गए.
यह भी पढ़े :  बच्चे को सीने से चिपकाकर झाड़ू लगाती इस लड़की का सच जानकर रह जानकर रह जायेंगे दंग
रिसर्च: जो महिलाएं करती हैं कम खूबसूरत दिखने वाले पुरुषों से शादी वो जीवन में हमेशा… शोध में ये बात सामने आई कि जो भी स्त्रियाँ खुद से कम सुंदर और सांवले लड़कों के साथ रह रही हैं वो ज्यादा खुश है और अच्छे से अपनी जिंदगी बिता रही हैं. वहीँ उसके उल्टे जो भी महिलाएं खुद से ज्यादा सुंदर आदमियों से शादी करती हैं वो महिलाएं शादी करने के बाद ज्यादा सुखी नहीं हैं. रिसर्च: जो महिलाएं करती हैं कम खूबसूरत दिखने वाले पुरुषों से शादी वो जीवन में हमेशा… दरअसल जब भी कोई लड़की खुद से ज्यादा सुंदर और हैंडसम लड़के से शादी करती है तो उस लड़की के लिए शादी के बाद खुद को अच्छा दिखने का प्रेशर और ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसे बहुत से मामलों में सुंदर दिखने वाले पति कुछ समय बाद अपनी पत्नी से बोर होने लग जाते हैं और किसी और महिला से रिश्ता रखने के बारे में सोचने लगते हैं. इसके अलावा बीवी से ज्यादा सुंदर होने की वजह से ये आदमी अपनी पत्नी को ज्यादा अहमियत नहीं देते.
यह भी पढ़े :  सच में इस शख्स के पास रात को नागिन बनकर ये काम करती है पूर्वजन्म की पत्नी, हैरान कर देगी सच्चाई
रिसर्च: जो महिलाएं करती हैं कम खूबसूरत दिखने वाले पुरुषों से शादी वो जीवन में हमेशा… इसके उल्टे जो भी लड़कियां खुद से कम खूबसूरत दिखने वाले लड़कों से शादी करती हैं, उन्हें अपने पति का दूर जाने या किसी और से संबंध होने का डर नहीं होता. इस केस में बहुत कम सुंदर दिखने वाले आदमी खुद को उस महिला से शादी करके खुशकिस्मत मानते हैं. बेहद कम सुदर दिखने वाले आदमी अपनी पत्नियों को रानी की तरह रखते हैं. रिसर्च: जो महिलाएं करती हैं कम खूबसूरत दिखने वाले पुरुषों से शादी वो जीवन में हमेशा… शोध की माने तो हर लड़की को शादी करने के लिए कम सुंदर लड़का ही चुनना चाहिए. ऐसा करने से वो शादी के बाद अपने पति का बहुत सारा प्यार पा सकती है. बाहर की सुंदरता बहुत कम दिन तक रहती है, लेकिन आंतरिक सुंदरता हमेशा रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *