सेक्स और तरक्की का है सीधा संबंध

सेक्स स्त्री-पुरुष के संबंध में एक अहम भूमिका निभाता है. सेक्स के न सिर्फ कई फायदे हैं बल्कि ये आपके करियर में चार चांद भी लगाने में मददगार साबित हो सकता है. सेक्स और तरक्की का है सीधा संबंध   हाल ही में हुए सर्वे के मुताबिक इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर की रिसर्च के मुताबिक जो लोग सप्ताह में कम से कम 4 बार सेक्स करते हैं, उनके अपने सहकर्मियों से ऊंची सैलरी पाने की संभावना अधिक रहती है. सेक्स करने से इंसान खुश भी रहता है और सेहतमंद भी. इसका सीधा सकारात्मक असर आपके काम पर भी पड़ता है. और अच्छा काम करेंगे, तो सैलरी तो बढ़ेगी ही. सेक्स से तनाव कम होता है. जब तनाव कम होता है तो आपकी मानसिक सेहत भी अच्छी रहती है जिसके कारण आप काम में भी अच्छा परफार्म करते है. सेक्स को तनाव दूर करने में काफी सहायक माना जाता है. तनाव नहीं होगा तो आपकी मानसिक सेहत सही रहेगी और अच्छी मानसिक सेहत का सीधा संबंध अच्छी शारीरिक सेहत से होता है. शैरॉन नॉर्लिंग की किताब ‘योर डॉक्टर इज रॉन्ग’ के मुताबिक फ्रीक्वेंट ऑर्गैजम से आपकी जिंदगी में 3 से 8 साल का इजाफा हो सकता है.
यह भी पढ़े :  सेक्स करने का ये फायदा शायद ही कोई जानता हो
सेक्स के दौरान डिहाइड्रोएपिऐंड्रोस्टीरॉन (डीएचईए) नामक हॉर्मोन रिलीज होता है. यह हॉर्मोन तनाव कम करता है और आपको जवां बनाए रखता है. रॉयल एडिनबर्ग हॉस्पिटल की स्टडी के मुताबिक जो लोग ज्यादा सेक्स करते हैं वे दूसरे लोगों से 7 से 13 साल तक जवां नजर आते हैं. सेक्स के दौरान ही रिलीज होने वाला एक और हॉर्मोन है ऑक्सिटोसिन जो दर्द से राहत देने का काम करता है. अगर आपका ऑफिस आपको सरदर्द दे रहा है तो आप सेक्स करें और फिर फिट होकर ऑफिस पहुंच जाएं.
यह भी पढ़े :  बिकिनी पहन सरेआम ये काम करती नज़र ये हॉट मॉडल, तस्वीरें मुंह आ जाएगा पानी
यह फैक्ट पिछले फैक्ट्स से बिलकुल उलट है. अब तक हमने आपको बताया कि किस तरह सेक्स आपके करिअर में मददगार साबित हो सकता है लेकिन यह फैक्ट बताता है कि आपका करियर भी आपकी सेक्स लाइफ में मददगार साबित हो सकता है. एक हालिया सर्वे के मुताबिक जिन लोगों ने 9 से 5 की जॉब छोड़कर अपना बिजनस शुरू किया उनकी सेक्स करने की फ्रीक्वेंसी में भी साथ ही साथ इजाफा हुआ. कुल मिलाकर लुब्ब-ए-लुआब ये है कि जैसे जल बिन जीवन सून है वैसे ही सेक्स बिन करियर भी सून हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *