पेशावर,  पाकिस्तान में सीमावर्ती पेशावर के करीब कुर्रम शहर की सब्जी मंडी में हुए बम विस्फोट में 20 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हुए हैं। यह इलाका अफगानिस्तान सीमा के नजदीक है। पता चला है कि बम सब्जी की एक डलिया में रखा हुआ था और सुबह के समय नीलामी के समय वह फट गया।

इलाज के अभाव में बढ़ सकती है मृतको की संख्या

विस्फोट के बाद बाजार में भगदड़ मच गई। सेना और क्विक रिस्पांस फोर्स के जवान कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गए और उन्होंने इलाके को घेर लिया। चीख-पुकार के बीच घायलों को हेलीकॉप्टर व अन्य वाहनों से नजदीक के पारचीनार अस्पताल में पहुंचाया गया। इस अस्पताल में चिकित्सा की पर्याप्त व्यवस्थाएं उपलब्ध नहीं हैं। इसके चलते मृतक संख्या बढ़ सकती है।

गृह मंत्री चौधरी निसार अली ने घटना की निंदा की है और विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। कुर्रम संवेदनशील आदिवासी इलाका है। यह आतंकियों के अफगानिस्तान जाने वाले रास्ते पर स्थित है। बम विस्फोट की घटना को लश्कर ए झांगवी प्रमुख आसिफ छोटू को पुलिस द्वारा मारे जाने के बदले की कार्रवाई माना जा रहा है। छोटू को पुलिस ने लाहौर में मार गिराया था।

पाकिस्तान के सर्वाधिक वांछित आतंकियों की सूची में उसका नाम था। छोटू पर 30 लाख रुपये का इनाम था। लश्कर ए झांगवी सन 1996 में गठित हुआ था और यह कट्टरपंथी सुन्नी मुसलमानों का आतंकी संगठन है। यह संगठन पाकिस्तान की कई शिया मस्जिदों पर हमलों के लिए बदनाम है। पाकिस्तान में शिया आबादी अल्पसंख्यकों में शुमार है।