कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के बाद मोदी की 'मेट्रो मैन' से बातचीत को लेकर अटकलें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोच्चि के INS गरुण नेवल एयर स्टेशन पहुंचे और  फिर कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम मोदी कोच्चि मेट्रो में सफर भी किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन और मेट्रो मैन ई श्रीधरन भी मौजूद रहे. मेट्रो में सफर के दौरान पीएम मोदी मेट्रो मैन ई श्रीधरन के साथ बातचीत करते नजर आए. दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव के लिए श्रीधरन का नाम उछाला जा रहा है. इसे भी पढ़िएः राष्ट्रपति चुनाव: सर्वे में 'मेट्रो मैन' सबसे आगे, सुषमा और आडवाणी भी लोगों की पसंद वहीं, शनिवार से केरल के प्रतिष्ठित कोच्चि मेट्रो का व्यावसायिक संचालन शुरू हो गया. देश के पहले एकीकृत मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम का दावा किए जाने वाले इस मेट्रो से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि में ट्रैफिक की भीड़भाड़ में कमी आने की उम्मीद है. मालूम हो कि कोच्चि केरल का व्यावसायिक केंद्र है. पहला चरण अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच 13 किलोमीटर लंबा मार्ग है.
यह भी पढ़े :  EAM पर हमला कांग्रेस का , कहा- इराक में 39 गायब भारतीयों पर सुषमा ने बोला झूठ
मोदी ने कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में किया. कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री की एक सार्वजनिक सभा हुई. उन्होंने सभा में हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. उद्घाटन के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया. कोच्चि मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि कोच्चि में विश्व स्तरीय मेट्रो प्रणाली से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार होने से जीवन की गुणवत्ता में सुधार आएगा और इससे भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने-जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी.
यह भी पढ़े :  तेज बारिश का कहर झारखंड में ,नदी में बही एंबुलेंस
पठन दिवस समारोह का भी फीता काटेंगे मोदी इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पी एन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे. पनिकर फाउंडेशन ने कहा कि राज्य में महीने भर तक चलने वाले पठन दिवस समारोह का विस्तार कर इसे राष्ट्रीय बनाया जा रहा है. समारोह 19 जून से 18 जुलाई तक चलेगा. इससे पहले फाउंडेशन के बताया कि कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के लिए केरल पहुंचे मोदी पठन समारोह का उद्घाटन भी करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *