फुलप्रूफ व्यवस्था के बीच सम्पन्न होगी मतगणना

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 के मतगणना कार्य को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने शिविर कार्यालय स्थित सभागार में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग आफिसर्स के साथ आयोजित बैठक में मतगणना कार्य के लिए अब तक की गयी तैयारियों का जायज़ा लिया। जिलाधिकारी श्री सिंह ने सभी आर.ओ. व ए.आर.ओ. को निर्देश दिया कि मतगणना के सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी किये गये दिशा निर्देशों का भली प्रकार से अध्ययन कर लें ताकि आयोग की मंशानुरूप सुव्यवस्थित ढंग से मतगणना कार्य सम्पन्न हो सके। जिलाधिकारी ने बताया कि आयोग द्वारा दी गयी व्यवस्था के अनुसार समस्त गणना एजेन्टों के पास सम्बन्धित रिटर्निंग आफिसर द्वारा जारी किये जायेंगे जबकि मतगणना कार्मिकों के पास जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्गत किये जाने हैं।
यह भी पढ़े :  30 लाख रुपए कीमत के फोन चोरी शोरूम का शटर काटकर
जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित को निर्देश दिया कि मतगणना कार्मिकों व गणना एजेन्टों के पास निर्गत किये जाने के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध समय से पूर्ण कर लिये जायें। बहराइच विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 के मतगणना कार्य बहराइच विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 के मतगणना कार्य जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए निर्धारित स्थल कृषि उत्पादन मण्डी समिति सलारपुर में 11 मार्च 2017 को प्रातः 08ः00 बजे से मतगणना का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। जिलाधिकारी श्री सिंह ने सभी रिटर्निंग आफिसर को निर्देश दिया कि अपने अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए निर्धारित मतगणना हाल का 06 व 07 मार्च को विधिवत निरीक्षण कर पूरी व्यवस्था से अवगत हो लें, यदि कोई कमी दृष्टिगत हो तो तत्काल अवगत भी करायेंगे।
यह भी पढ़े :  केलांग के तांदी संसारी सड़क दे रहे दुघर्टनाओं को न्योता
सभी आर.ओ. को निर्देश दिया गया कि मतगणना कार्य से सम्बन्धित विभिन्न प्रपत्रों को भरने इत्यादि के सम्बन्ध में आयोग की ओर से उपलब्ध करायी गयी हैण्डबुक का अध्ययन कर पूरी जानकारी प्राप्त कर लें। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने प्रभारी अधिकारी कार्मिक मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार से मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी विद्या शंकर सिंह से मतगणना के सम्बन्ध में की गयी तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *