JNU में लगा कश्मीर की आज़ादी का पोस्टर फिर भड़का ABVP

नई दिल्ली। जेएनयू में देशविरोधी नारे लगने के एक साल बाद अब वहां कश्मीर की आजादी का पोस्टर चस्पा होने का मामला सामने आया है।स्कूल ऑफ सोशल साइंस की नई बिल्डिंग के बाहर यह पोस्टर विवादित संगठन डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन (डीएसयू) द्वारा लगाए जाने की बात कही जा रही है। इस पर डीएसयू लिखा हुआ है। यह संगठन करीब एक साल पहले जेएनयू में सक्रिय था। कैंपस में देशविरोधी नारे लगाने के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य इसके सदस्य थे।

ABVP ने किया विरोध

जेएनयू के एक छात्र ने बताया कि यह पोस्टर कुछ दिन पहले ही लगाया गया है. एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक साकेत बहुगुणा ने कहा कि कश्मीर और बस्तर की आजादी की मांग करने वालों को चिह्नित करना जरूरी है। सरकार इस तरह से देशविरोधी पोस्टर जारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। जेएनयू में एबीवीपी के नेता सौरभ कुमार शर्मा ने कहा कि कैंपस से इस तरह के पोस्टर हटाए जाने चाहिए। इस संबंध में हम कुलपति से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि इस पोस्टर में फिलिस्तीन की आजादी की भी बात कही गई है. प्रशासनिक भवन के बाहर इरोम शर्मिला, रोहित वेमुला सहित अन्य कई लोगों के पोस्टरों को प्रशासन हटवा चुका है।

यह भी पढ़े :  अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली कल्पना की ऐसे हुई थी मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *