श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी इलाके रंगरेथ क्षेत्र में पथराव कर रही भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रंगरेथ में युवकों के एक समूह ने सुरक्षा बलों के वाहनों पर पथराव किया. सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं जिसमें एक व्यक्ति जख्मी हो गया था.

दो पुलिसकर्मी शहीद अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से जख्‍मी नजीर अहमद को गंभीर हालत में सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया था, जहां 15-16 जून की रात को उसने दम तोड़ दिया. इससे पहले गुरुवार को पुलिस दलों पर दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. श्रीनगर के हैदरपुरा इलाके में पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में सज्जाद नाम के पुलिस कर्मी शहीद हो गए. हैदरपुरा में आतंकियों ने पुलिस पर गोलीबारी की जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे, इनमें से सज्जाद ने दम तोड़ दिया.

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़, एसपीओ सहित 7 गिरफ्तार

वहीं कश्मीर के गुलगाम में संदिग्ध आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी पर गोली चलाई जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस के जवान शबीर अहमद डार छुट्टियों पर घर आए थे और आतंकियों ने उन्हें करीब से गोली मारी. सूत्रों के मुताबिक इस घटना के तत्काल बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. शबीर जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG)से जुड़े हुए थे.