राजनाथ सिंह ने किया अक्षय का वीर जवानों की मदद का सपना पूरा

अर्द्धसैनिक बलों के शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए अक्षय कुमार के ऐप की शुरुआत हो गई है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस ऐप का उद्धाटन किया। रविवार को 'भारत के वीर' पोर्टल और मोबाइल ऐप को लॉन्च किया गया। अक्षय इस ऐप के जरीए शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक मदद करना चाहते हैं। अक्षय ने गृहसचिव से मुलाकात करके इस ऐप के जरिए शहीद जवानों को मदद करने के बारे में बातचीत की थी।
यह भी पढ़े :  SRK’s Next Titled As ‘Bauaa’ | Anushka Upset With Her Wedding Rumors With Virat?
जो भी आम आदमी जवानों की मदद करना चाहते हैं वे सीधे इस ऐप के जरिए उनकी मदद कर सकते हैं। उन्हें किसी भी अधिकारी की मदद लेने की जरूरत नहीं होगी। कुछ इस तरह काम करेगा ऐप अगर कोई भारतीय सैनिक ड्यूटी करते हुए अपनी जान गंवा देता है तो उनके परिवार का कोई क्लोज सदस्य जैसे कि उनकी बीवी, उनके पिता या उनके बच्चे का वेरिफाइड अकाउंट का डिटेल दूसरे ही दिन वेबसाइट पर आ जाए। साथ ही उनके परिवार के आर्थिक स्थिति के बारे में भी पता चल जाएगा कि कितने लोगों की रोजी रोटी उस एक जवान की बदौलत चल रही थी।
यह भी पढ़े :  Anurag Kashyap OPENS UP About Beef Politics, Religion & Castes | Mukkabaaz
अगर आप में से कोई भी उस जवान के परिवार की मदद करना चाहे तो वह सीधे उस जवान के अकाउंड में पैसे ट्रांसफर कर सकेगा। उस अकांउट में जमा की गई राशि की डिटेल वेबसाइट पर साफ-साफ नजर आ जाएगी। जैसे ही एक शहीद के लिए टोटल डोनेशन का अमाउंट 15 लाख हो जाएगा उसका बैंक डिटेल उस वेबसाइट से हटा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *