केरल के मुख्यमंत्री ने माना- कोच्चि दौरे पर पीएम मोदी पर था आतंकी हमले का खतरा

केरल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के केरल दौरे में उनके ऊपर आतंकी हमले की जानकारी दी. उन्होंने 'इस बात का खुलासा जब पीएम मोदी कोच्चि आए थे, तो उनके ऊपर आतंकी हमले का खतरा था. बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले दिनों कोच्ची में केरल की पहली मेट्रो का उद्घाटन किया था. उस दौरान उन पर आतंकी हमले का खतरा था. कैबिनेट की ब्रीफिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए, विजयन ने कहा कि उन्हें एक खुफिया रिपोर्ट मिली थी, जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री खतरे थे. केरल के डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताई थी. लेकिन सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए ही इस बात को उस वक्त सार्वजनिक नहीं किया गया था. उन्होंने मुख्यमंत्री को आगाह किया था कि जानकारी पर खुफिया एजेंसियों की सुरक्षा में लगा दिया गया, क्योंकि पीएम मोदी पर आतंकवादी पर हमला हो सकता है.
यह भी पढ़े :  बिहारःबम से उड़ाने की धमकी,मंत्री से मांगी 10 लाख की रंगदारी
इसे ध्यान में रखते हुए, राज्य पुलिस और साथ ही सरकार ने पूर्ण गोपनीयता सुनिश्चित की थी, ताकि कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन समारोह शांति से बंद हो जाए और प्रधान मंत्री और उनकी टीम अच्छी तरह से संरक्षित हो जाए. कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन कर की थी ट्रेन की सवारी बता दें कि नरेंद्र मोदी ने केरल में कोच्चि मेट्रो रेल परियोजना के फर्स्ट फेज का उद्घाटन किया था. इस मौके पर केरल के सीएम पिनराई विजयन और मेट्रो मैन ई-श्रीधरन भई मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने कोच्चि मेट्रो का उद्धाटन किया. उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मेट्रो की सवारी भी की. मोदी ने केरल के दक्षिणी नौसेना कमान के एयर टर्मिनल से पलारीवत्तोम स्टेशन तक यात्रा की. वहां एयर टर्मिनल पर केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनारई विजयन, अभिनेता सुरेश गोपी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मोदी का स्वागत किया. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रमुख सलाहकार ई. श्रीधरन ने पलारीवत्तोम पर मोदी की अगवानी की.
यह भी पढ़े :  सरकार-सैनिटरी नैपकिन्स को जीएसटी के दायरे से हटाने का कोई सुझाव नहीं
केंद्र सरकार परियोजनाओं को लेकर तेज प्रधानमंत्री ने कहा था, कि पिछले तीन साल में कई कदमों से सरकार के काम में तेजी आई है. केंद्र की सरकार ने प्रगति की एक बैठक में 8 लाख करोड़ की 175 परियोजनाओं को मंजूरी दी. डिजिटल और गैस ग्रिड समेत कई कदमों से सरकार के काम और बुनियादी सुविधाओं और पारदर्शिता की ओर बढ़ रहे हैं. देश के 57 से अधिक शहर मेट्रो परियोजनाओं के लिए सामने आए हैं. पीएम ने कहा कि वेंकैया नायडू की अगुवाई में शहरी विकास मंत्रालय शहरों की तस्वीर बदलने के लिए तेजी से काम कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *