कुल्फी जमा देने वाले इस होटल के कमरे में रात गुजारने आते हैं मुसाफिर

स्वीडन के लैपलैंड का ये होटल अपने आप में बेहद अनोखा है। इसे देखकर आपको लगेगा कि मानो कोई सजा हुआ हॉलीवुड फिल्म का कोई सेट देख रहे हों। 
कुल्फी जमा देने वाले इस होटल के कमरे में रात गुजारने आते हैं मुसाफिर दरअसल, ये होटल पूरी तरह बर्फ का बना हुआ है। होटल की सारी की सारी चीजे बर्फ से बनी हुई है। बता दें यहां बिल्डिंग स्ट्रक्चर से लेकर बेड तक हर चीज बर्फ से बनी हुई है। ताज्जुब तो इस बात पर होता है कि इस बर्फीले होटल में लोग रात गुजारने आते हैं।कुल्फी जमा देने वाले इस होटल के कमरे में रात गुजारने आते हैं मुसाफिर जमा देने वाले टेंपरेचर में रात गुजारने आते हैं लोगहोटल देखने में बेहद खूबसूरत लगता है। लेकिन इसके अंदर का तापमान -5 से -8 डिग्री सेल्सियस तक होता है। ऐसे में बर्फ के बने बेडरूम पर सिर्फ स्लीप मैट बिछी हुई होती है। फिर भी ये होटल लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। 
कुल्फी जमा देने वाले इस होटल के कमरे में रात गुजारने आते हैं मुसाफिर गौरतलब हो इस होटल में लगभग 35 वीआईपी सूइट्स हैं। शानदार इंटीरियर आपको हैरान कर देगा। इसे दुनिया के कई मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स के हिसाब से तैयार किया गया है। इन्हें गेस्ट्स अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं। कुल्फी जमा देने वाले इस होटल के कमरे में रात गुजारने आते हैं मुसाफिर इसके अलावा होटल में पार्टी के लिए आईस सेरेमनी हॉल और बच्चों के लिए क्रिएटिव जोन है। लगभग 30000 क्यूबिक मीटर बर्फ का इस्तेमाल से यह भव्य निर्माण किया गया है।कुल्फी जमा देने वाले इस होटल के कमरे में रात गुजारने आते हैं मुसाफिर जबकि इंटीरियर आर्ट वर्क के लिए होटल के भीतर 500 टन क्रिस्टल क्लीयर बर्फ और 1000 हेंड पॉलिश क्रिस्टल का इस्तेमाल हुआ है। बता दें यह होटल हर साल क्रिस्मस के मौके पर तैयार किया जाता है। यहां ठहरने के लिए गेस्ट को 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए प्रति व्यक्ति तक खर्च करने होते हैं।
यह भी पढ़े :  स्मार्ट बेड, खर्राटे रोकने और अच्छी नींद के लिए खुद से होगा एडजस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *