शिमला नगर निगम के चुनाव मैदान में 34 वार्डों से उतरे 126 प्रत्याशियों की किस्मत का आज फैसला होगा। चुनावों की मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हुई है।
भाजपा ने 4 और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। भाजपा ने ढली, संजौली और रुल्दूभटठा वार्ड में जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने सिर्फ भराड़ी वार्ड में जीत दर्ज की है। वार्ड नं-2 रुलदू भट्टा से भाजपा समर्थित उम्मीदवार संजीव ठाकुर ने जीत की दर्ज वार्ड नं-21 मशोबरा लोअर ढली से भाजपा समर्थित उम्मीदवार शैलेंद्र चौहान ने जीत की दर्ज वार्ड न-20 ढली से भाजपा समर्थित उम्मीदवार कमलेश मैहता ने 305 वोटों से जीत की दर्ज वार्ड न-19 संजौली वार्ड से भाजपा समर्थित उम्मीदवार सत्या कौंडल 132 वोटों से जीती वार्ड न-22 शांति विहार से आजाद प्रत्याशी शारदा चौहान ने जीत की दर्ज

कांग्रेस ने 30 वार्डों में उतारे हैं प्रत्याशी

मतगणना दो स्थानों पर हो रही है। वार्ड नंबर एक से 18 और वार्ड नंबर 27 से 34 तक मतों की गणना एसडीएम शहरी हेमिस नेगी की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में हो रही है। वार्ड नंबर 19 से 26 तक की मतगणना एसडीएम ग्रामीण ज्ञान सागर नेगी की अध्यक्षता में डीसी कोर्ट रूम में हो रही है। उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि मतगणना केंद्र में सिर्फ उम्मीदवार, उनके इलेक्शन एजेंट और मतदान केंद्र के एजेंट का प्रवेश ही मान्य है। मतगणना केंद्र में प्रवेश सिर्फ पहचान पत्र से ही मान्य है। मतगणना के दौरान कार्ट रोड से उपायुक्त कार्यालय तक सिर्फ सरकारी वाहनों को ही आने की अनुमति है। भाजपा ने शहर के सभी 34 वार्डों में अपने समर्थित उम्मीदवार उतारे हैं। कांग्रेस ने 30 वार्डों और माकपा ने 20 वार्डों में समर्थित प्रत्याशियों का एलान किया है। इसके अलावा 42 आजाद उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।