दिल्ली

साउथ और नार्थ एमसीडी नेताओं ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. एमसीडी में नई सरकार के गठन के बाद मेयरों की सीएम से यह पहली मुलाकात थी. नार्थ एमसीडी की तरफ से मेयर प्रीती अग्रवाल, जयप्रकाश और तिलकराज कटारिया तो वहीं साउथ एमसीडी की तरफ से मेयर कमलजीत सहरावत, डिप्टी मेयर, शिखा राय ने केजरीवाल से दिल्ली सचिवालय में मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान एमसीडी नेताओं ने केजरीवाल से तृतीय वित्त आयोग की रिपोर्ट के आधार पर बकाया फंड की मांग की है. एमसीडी नेताओं ने बताया कि फंड की कमी के कारण विकास कार्यों पर असर पड़ रहा है. दिल्ली में हाल ही हुए एमसीडी चुनाव में तीनों एमसीडी में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है.
 डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए निगम क्या उपाय कर रहा है इसकी जानकारी भी मुख्यमंत्री को दी गयी है. साउथ एमसीडी ने इस दौरान डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए आने वाले तीन महीनों का एक्शन प्लान भी सीएम केजरीवाल को बताया. निगम नेताओं ने मुख्यमंत्री से पीडब्लूडी को सड़कों की मरम्मत और गड्ढों को वक्त पर भरने के निर्देश देने की अपील की है.
एमसीडी नेताओं से मुलाकात में अरविंद केजरीवाल को बताया गया कि पीडब्लूडी और सिंचाई, बाढ़ और राहत विभाग के नालों में डिसिल्टिंग पूरी नहीं हुई है जबकि एमसीडी के सभी नालों की एक बार डीसिल्टिंग का काम पूरा हो चुका है. इसके अलावा मुख्यमंत्री को बताया गया कि कई जगहों पर पानी की पाइपलाइन डालने के लिए जल बोर्ड ने रोड कटिंग तो की लेकिन उसे भरा नहीं जिसके कारण बारिश में इन जगहों पर पानी भरने की संभावना है.