भारत से मेरा इमोशनल और निजी जुडाव : पुर्तगाली PM

नई दिल्ली- पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा आज अपनी सात दिवसीय भारत यात्रा पर दिल्ली पहुंचें। जहां राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया। इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी मौजूद थे।

Purtgal PMइस मौके पर उन्होंने मीडिया से कहा कि उम्मीद है कि मेरी यात्रा दोनों देशों के संबंधों को आगे ले जाएगी। पुर्तगाल के पीएम के मुताबिक भारत यात्रा कई मायनों में उनके लिए अहम है। उन्होंने कहा कि भारत से मेरा इमोशनल और पर्सनल जुड़ाव है.

यह भी पढ़े :  PoK में लगे पाकिस्तानी आर्मी और सरकार के खिलाफ नारे

पीएम मोदी आज पुर्तगाल के पीएम एंटोनियो कोस्टा से हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। जहां देशों के बीच हुए समझौतो का आदान प्रदान होगा और प्रेस स्टेटमेंट जारी किया जाएगा। पुर्तगाल के पीएम राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वहीं शाम में उनका राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मिलने का कार्यक्रम है।

पुर्तगाल के राष्ट्रपति एनटोनिया कोस्टा इस बार के प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि होंगे। प्रवासी भारतीय दिवस 9 जनवरी को पूरे भारत में मनाया जाता है। पुर्तगाल के राष्ट्रपति अपनी यात्रा के दौरान बेंगलुरु, अहमदाबाद औऱ गोवा जाएंगें और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। एंटोनियो कोस्टा 11 से 12 जनवरी तक की अपनी गोवा यात्रा के दौरान मड़गांव शहर में 200 साल पुराने अपने पैतृक घर में अपने परिवारों के साथ कुछ समय बिताएंगे।

यह भी पढ़े :  2600 भारतीय सिख पहुंचे पाकिस्तान गुरु नानक की जयंती मनाने

-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *