[email protected] : अभी तक की 5 बड़ी खबरें

1. 'मेक इन इंडिया' के तहत बनेंगे F-16 लड़ाकू विमान, लॉकहीड मार्टिन ने किया टाटा से समझौता पीएम मोदी के 25 जून को प्रस्तावि‍त अमेरिकी दौर से पहले भारत में अमेरिकी निवेश से संबंधित एक बड़ी खबर आई है. अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने भारत में एफ-16 लड़ाकू विमान बनाने के लिए सोमवार को टाटा समूह से करार किया. अभी तक यह विमान कंपनी के फोर्ट वर्थ, टेक्सॉस स्थ‍ित प्लांट में बनाए जाते थे, लेकिन भारतीय सेना से अरबों डॉलर के सौदे मिलने की उम्मीद में कंपनी ने भारत की जमीन पर अपना प्लांट लगाने की तैयारी शुरू की है. 2. मोदी ने कोविंद के बहाने विपक्ष को घेरा, पर असल निशाना कहीं और है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीति का सबसे खास पहलू यह है कि मोदी वहां से लिस्ट बनाना शुरू करते हैं जहां पर कयासों की सूची समाप्त होती है. राष्ट्रपति पद के लिए जितने नामों पर पिछले कुछ महीनों से माथापच्ची चल रही थी, उनसे इतर एक नाम देकर मोदी ने एकबार फिर लोगों को चौंका दिया है और यह नाम है बिहार के राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के नेता रामनाथ कोविंद का.
यह भी पढ़े :  हजारों फीट की ऊंचाई पर बना विमान 'डिलिवरी रूम' , गूंजी किलकारी
3. एनडीए के 'दलित कार्ड' के जवाब में यूपीए खेलेगा 'दलित महिला' कार्ड! एनडीए ने सोमवार को राष्ट्रपति कैंडिडेट के लिए दलित कार्ड खेलकर विपक्षी दलों को चित करने और शांत करने की कोशि‍श की है. लेकिन अब यूपीए खेमा भी इससे निपटने के लिए इससे बड़ा 'दलित महिला' कार्ड निकालने की कोशिश कर रहा है. सूत्रों के अनुसार एनडीए के कैंडिडेट रामनाथ कोविंद से मुकाबले के लिए यूपीए खेमे में मीरा कुमार को राष्ट्रपति प्रत्याशी बनाने पर विचार हो रहा है. 4. GST के साथ बदलने जा रहा लॉटरी का खेल, राज्यों की बढ़ेगी कमाई GST लागू होने के बाद देश के कई राज्यों में चल रही लॉटरी सिस्टम पर बड़ा असर पड़ने जा रहा है. जीएसटी काउंसिल ने सरकार को अपनी लॉटरी चलाने के लिए 12 फीसदी का टैक्स स्लैब तय किया है. वहीं प्राइवेट लॉटरी पर 28 फीसदी स्लैब रखा है. इस फैसले से एक बार साफ है कि यदि किसी राज्य को अपना राजस्व बढ़ाना है तो वह निजी कंपनियों को लॉटरी चलाने की अनुमति दे जिससे वह ज्यादा से ज्यादा टैक्स वसूल अपने राजस्व में इजाफा कर सकें.
यह भी पढ़े :  कर्नाटक में अमित शाह बोले- अबकी बार भाजपा सरकार
5. पाक फैंस ने की बदसलूकी, कोहली से पूछा बाप कौन है? मारने दौड़े शमी एक ओर जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी और फैंस पाकिस्तान को जीत की बधाई दे रहे हैं. खेल भावना की कद्र करते हुए एक दूसरे को सपोर्ट कर रहे हैं तो दूसरी ओर पाकिस्तानी फैंस ने रविवार को जमकर उत्पात मचाया. ओवल क्रिकेट ग्राउंड का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी फैंस भारतीय खिलाड़ियों को अपशब्द कह रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *