लगभग हर हिंदू घर में तुलसी का पौधा पाया जाता है. हिंदू धर्म में इसकी बहुत मान्यता है. तुलसी के पत्ते का इस्तेमाल न सिर्फ पूजा-पाठ के लिए किया जाता है बल्कि यह कई प्रकार की बीमारियों को भी दूर भगाने में समर्थ होता है. शुभ कार्य के दौरान लोग तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल करते हैं. पर क्या आप जानते हैं कि पूजा-पाठ और स्वास्थ्य के अलावा भी तुलसी के पत्तों का बहुत महत्व होता है.तुलसी के सिर्फ 5 पत्तों से खुल सकते हैं आपकी किस्मत के बंद दरवाज़े, बस करें ये छोटा सा काम घर में चल रही परेशानियों से तुलसी के कुछ पत्ते आपको छुटकारा दिला सकते हैं. वास्तु में तुलसी के पत्तों का कुछ अन्य महत्व भी समझाया गया है. इसके लिए केवल आपको 5 तुलसी के पत्तों की आवश्यकता होगी. तो आईये जानते हैं किस प्रकार तुलसी के ये 5 पत्ते कर सकते हैं आपकी मदद. इन परेशानियों से छुटकारा दिला सकते हैं तुलसी के 5 पत्ते
  • घर में कलेश होने पर भी तुलसी का पत्ता बेहद काम आता है. जिन पति-पत्नी या कपल्स की आपस में नहीं बनती और छोटी-छोटी बात पर लड़ाई होती रहती है, उन्हें तुलसी के केवल 5 पत्ते हमेशा अपने पास रखने चाहिए. लड़ाई-झगड़ा नहीं होगा और शांति बनी रहेगी.
  • तुलसी के सिर्फ 5 पत्तों से खुल सकते हैं आपकी किस्मत के बंद दरवाज़े, बस करें ये छोटा सा काम
  • यदि आप अपने मन की कोई मुराद पूरी करना चाहते हैं तो तुलसी के 5 पत्ते को एक लाल कागज़ में लपेटकर अपने पूजा घर में रख दें और डेली इसकी पूजा करें. पत्तों से रोजाना अपने मन की मुराद बताएं. कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखेगा. पैसों से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होने लगेंगी.तुलसी के सिर्फ 5 पत्तों से खुल सकते हैं आपकी किस्मत के बंद दरवाज़े, बस करें ये छोटा सा काम
  • यदि आपको लग रहा है कि आपके घर में किसी नकरात्मक शक्ति का प्रभाव है तो आपको केवल एक काम करना है. आपको सिर्फ सोते वक़्त अपने तकिये के नीचे तुलसी के 5 पत्ते रखने हैं. ऐसा करने पर मौजूद नकरात्मक शक्तियां वहां से चली जाती हैं.
इस बात का ज़रूर ध्यान दें कि जिस कार्य के लिए भी आप तुलसी का पत्ता रख रहे हैं वह ताज़ा रहे. पत्ते को हर 24 घंटे में ज़रूर बदलें. आप जिस भी परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं उसके लिए 21 दिन लगातार इस प्रक्रिया को दोहराएं. पत्ते अगर सूख जाएं तो उसे फेंकने की बजाय जल में बहा दें. कुछ दिनों में आपको सकरात्मक नतीजा देखने को मिलेगा.