राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए

दो leaders- राजनाथ सिंह और एम वेंकैया Naidu- सत्तारूढ़ एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए कांग्रेस पार्टी के समर्थन मिलने की संभावना है।

दो वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह और एम वेंकैया नायडू ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए होगा।

दोनों नेताओं ने सत्तारूढ़ एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए कांग्रेस पार्टी के समर्थन मिलने की संभावना है। सिंह और नायडू के साथ मुलाकात से पहले, गुरुवार को सोनिया गांधी मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ चर्चा की। कांग्रेस नेताओं का मानना ​​है कि दो भाजपा नेताओं के राष्ट्रपति चुनाव पर सोनिया गांधी की राय लेनी और लोगों के जनादेश का सम्मान करने के नाम पर एनडीए के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए कांग्रेस पूछ सकते हैं।
यह भी पढ़े :  भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार सख्त कार्रवाई के लिए नया सिस्टम लागू की है
सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी दो केंद्रीय मंत्रियों के लिए किसी भी स्पष्ट जवाब देने की संभावना नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष उन्हें बताना है कि वह अन्य विपक्षी दलों के साथ बात चर्चा के बाद एक निर्णय लेना होगा की संभावना है। सोनिया 20 जून या 21 पर विपक्षी दलों की एक बैठक कॉल करने के लिए अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देने की संभावना है। राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू भी आज सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी से मिलने के लिए एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए वाम दलों के समर्थन मिलने की संभावना है।
यह भी पढ़े :  आज CJI करेंगे दिल्ली हाई कोर्ट की आधुनिक इमारत का उद्घाटन
सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और एम वेंकैया नायडू शामिल राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर एक आम सहमति के विकास का विपक्षी दलों तक पहुंचने के लिए एक तीन सदस्य पैनल नाम दिया है। चूंकि जेटली एक आर्थिक संवाद और एशियाई इन्फ्रास्ट्रक्चर निवेश बैंक (एआईआईबी) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के 2 वार्षिक बैठक के लिए दक्षिण कोरिया में वर्तमान में है, राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने आज सोनिया गांधी से मिलने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *