BJP पर सपा नेता का निशाना, कहा- योग से ज्यादा विज्ञापनों पर किया खर्च

विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरे जोर शोर से मनाया जा रहा है, लेकिन भारत में विपक्षी पार्टियों के कुछ दिग्गज नेता योग समारोह से नदारद रहे. समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल से जब पूछा गया कि विपक्ष ने सरकार का साथ देकर योग दिवस में हिस्सा क्यों नहीं लिया तो उन्होंने कहा- जरूरी नहीं कि प्रचार-प्रसार करके हम सब चीजें करें. साइकिल चलाना भी योग नरेश अग्रवाल ने कहा कि हम रोज योग करते हैं. मैं खुद भी पिछले 20 साल से योग कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टीका चुनाव चिन्ह साइकिल है, सब साइकिल चलाते हैं, वह भी एक योग है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमने प्रचार प्रसार में हजार करोड़ रुपये खर्च नहीं किए और योग को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया. ये सरकार योग को राजनीतिक मुद्दा बना रही है. हम उससे सहमत नहीं है.
यह भी पढ़े :  वेंकैया नायडू बोले- फैशन बन गई है किसानों की कर्ज माफी
विश्व के तमाम मुल्कों में नहीं हुआ योग विश्व के कोने-कोने में जहां एक तरफ योग दिवस मनाया जा रहा है वहीं समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने इसको झूठ ठहराया है. उन्होंने कहा कि हमें मालूम है विश्व के तमाम मुल्कों में योग नहीं हो रहा है. ये जो कहा जा रहा है कि पूरे विश्व भर में योग हो रहा है ये सही नहीं है. यह झूठा प्रचार प्रसार हो रहा है. योग से ज्यादा विज्ञापनों पर खर्च सरकार द्वारा योग के प्रचार प्रसार में किए गए खर्चे पर भी नरेश अग्रवाल ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि विज्ञापनों के ज़रिये प्रचार प्रसार किया जा रहा है. हजारों करोड़ रुपये खर्च किए गए. उन्होंने ये भी कहा कि जितना योग नहीं हुआ उससे ज्यादा तो विज्ञापनों पर खर्च कर दिया गया.
यह भी पढ़े :  सबसे ऊंची मेट्रो लाइन, 7 मंजिला इमारत की ऊंचाई पर दौड़ेगी ट्रेन
गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ के रमाबाई पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने योग किया. उनके साथ सूबे के राज्यमंत्री राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत करीब 55,000 लोगों ने योगासन किया. वहीं अहमदाबाद में आयोजित योगगुरु बाबा रामदेव के कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *