लंदन के ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी की खिताबी टक्कर के बीच भारतीय हॉकी टीम

लंदन के ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी की खिताबी टक्कर के बीच भारतीय हॉकी टीम ने अपना काम कर दिया. उसने अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को ली वैली सेंटर में 7-1 से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने उसे दो बार 7-4 से हराया था. भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में लगातार तीसरी जीत हासिल की. इससे पहले उसने कनाडा को 3-0 और स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी. लंदन में चल रहे टूर्नामेंट के इस मैच में भारत की ओर से तलविंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह और अक्शदीप सिंह ने 2-2 गोल दागे. तलविंदर ने 21वें और 24वें मिनट में, हमरमनप्रीत ने 13वें और 33वें मिनट में, जबकि अक्शदीप सिंह ने 47वें और 59वें मिनट में गोल किए. जबकि प्रदीप मोर ने 49वें मिनट में गोल किया. पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल 57वें मिनट में मो.उमर भुट्टा ने किया.
यह भी पढ़े :  जॉन सीना के फैंस को क्रिसमस पर मिलेगा ये बड़ा गिफ्ट
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं. उनके अलावा इस पूल में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और कनाडा की टीमें हैं. अब 20 जून को भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होगा.
इसके बाद क्वार्टर फाइनल मुकाबले 22 को, सेमीफाइनल 24 को और फाइनल 25 जून को होगा. उधर, 8-23 जुलाई तक हॉकी वर्ल्ड लीग का दूसरा सेमीफाइनल जोहानिसबर्ग में और फाइनल 1-10 दिसंबर तक भुवनेश्वर में खेला जाएगा.
यह भी पढ़े :  रोजर्स कप के सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, फाइनल में मुकाबला रोबिन हास से
प्रतियोगिता के ये सेमीफाइनल 2018 के वर्ल्ड कप हॉकी का क्वालिफायर भी हैं. वर्ल्ड कप में 10 टॉप टीमों के अलावा मेजबान और पांच कॉन्टिनेंटल चैंपियन टीमें भाग लेंगी. अगले साल होने वाले इस वर्ल्ड कप हॉकी (24 नवंबर से 16 दिसंबर 2018) का मेजबान भारत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *